Продюсер Ютуб канала | Youtube

Поделиться на свой страничке соцсети:

Наше Промо Плюс

воскресенье, 18 ноября 2018 г.

Раскрутка YouTube | Скидка | Продвижение (Увеличение) Продаж Товаров | Услуг (2019) | Есть кейсы от 1600% по параметрам (статистике) YouTube

Раскрутка YouTube | Скидка | Продвижение (Увеличение) Продаж Товаров | Услуг (2019) | Есть кейсы от 1600% по параметрам (статистике) YouTube

यूट्यूब वीडियो को बढ़ावा देने और अविश्वसनीय यातायात ड्राइव करने के लिए 5 सिद्ध तरीके

हर मिनट YouTube पर 300 घंटे के वीडियो अपलोड किए जाते हैं। लोग अपने द्वारा चुने गए किसी भी विषय पर हजारों वीडियो पा सकते हैं।
उन्हें आपको क्यों चुनना चाहिए? वे आपको कैसे ढूंढेंगे? यदि आप इन प्रश्नों को पूछ रहे हैं तो आप वक्र से आगे हैं।
यूट्यूब वीडियो के विशाल बहुमत में केवल कुछ हद तक विचार हैं।
लेकिन जब आप YouTube वीडियो  को सही तरीके से प्रचारित करना सीखते हैं  , तो आप हस्तियों और विशाल ब्रांडों के लिए आरक्षित होने वाले ट्रैफ़िक को प्राप्त कर सकते हैं।
हम आपको दिखाएंगे कि कैसे। YouTube वीडियो को बढ़ावा देने के लिए इन 5 सिद्ध तरीकों का उपयोग करें  । अपने चैनल के लिए अविश्वसनीय यातायात ड्राइव।

1. एसईओ आपका यूट्यूब चैनल

यह नियमित एसईओ (खोज इंजन अनुकूलन) के रूप में जटिल नहीं है । यह Google के शीर्ष पर अपनी वेबसाइट प्राप्त करने के रूप में धन या समय-गहन नहीं है। लेकिन Google खोज की तरह ही, यूट्यूब का अपना खोज एल्गोरिदम है।
 अतिरिक्त लागत के बिना अपने चैनल पर YouTube वीडियो को बढ़ावा देने के लिए YouTube को प्राप्त करने के लिए इसका लाभ उठाएं  
यह एल्गोरिदम स्वचालित रूप से वीडियो रैंक करता है। यह निर्धारित करता है कि कौन से वीडियो दिखाए जाते हैं कि लोग साइन इन करते हैं या खोज करते हैं। YouTube में उच्च रैंक करने के लिए सरल रणनीतियों को लागू करें।
बस, यह जानकर कि YouTube पर एसईओ मामले आपको एक मजबूत पैर देता है। चैनलों का विशाल बहुमत वीडियो अपलोड करता है और सर्वश्रेष्ठ के लिए आशा करता है। एसईओ के साथ, आप अपने लक्षित दर्शकों द्वारा देखे गए वीडियो प्राप्त करते हैं।
 किसी भी अन्य तरीके से YouTube वीडियो को प्रचारित करने से पहले  ,  अपनी वेबसाइट  और अपने यूट्यूब चैनल एसईओ ।

रैंकिंग कारक

YouTube पर कई ज्ञात रैंकिंग कारक हैं। लेकिन यूट्यूब आपको नहीं बताता कि वे क्या हैं। इसके बजाए, खोज इंजन विशेषज्ञ व्यवस्थित रूप से यह निर्धारित करने के लिए व्यापक परीक्षण चलाते हैं कि खोजों में चैनल और वीडियो अधिक दिखाई देते हैं।
यहां सम्मानित ऑनलाइन पत्रिका, सर्च इंजन वॉच के अनुसार उन्हें क्या मिला है। एसईओ यूट्यूब वीडियो में काम करने वाले किसी के लिए सबसे महत्वपूर्ण रैंकिंग कारक हैं:
  • शीर्षक टैग
  • अपने दर्शकों को बनाए रखना
  • विवरण टैग
  • टैग
  • वीडियो की लंबाई
  • देखने के बाद अर्जित ग्राहकों की संख्या
  • टिप्पणियाँ
  • प्रतिक्रियाएं - पसंद / नापसंद
इसके लिए हम इसे जोड़ देंगे। यूट्यूब अब वीडियो की अपनी प्रतिलिपि बनाता है। इससे पहले, खोज इंजन वीडियो की वास्तविक सामग्री को "समझ" नहीं पाए। वे केवल समझ गए कि आपने टैग कैसे किया और इसका वर्णन किया। यह बोले गए कीवर्ड वाक्यांशों को लिखित लोगों के रूप में महत्वपूर्ण बनाता है।

अपने यूट्यूब चैनल एसईओ कैसे करें

चलो देखते हैं कि  प्रभावी एसईओ के माध्यम से यूट्यूब वीडियो को बढ़ावा देने केलिए यूट्यूब रणनीतियों को कैसे लागू किया जाए  
अपना कीवर्ड रिसर्च करें
वेबिनार शुरू होता है :
जानें कि अपने व्यापार में यातायात कैसे बढ़ाएं और अपने आगंतुकों को वास्तविक भुगतान ग्राहकों में परिवर्तित करें।
यूट्यूब वीडियो 2 मुख्य खोजों में दिखाए जाएंगे। जब कोई YouTube प्लेटफॉर्म का उपयोग कर रहा है तो वे स्क्रीन के किनारे या नीचे दिखाई देते हैं। वे Google खोज परिणामों में भी दिखाई देते हैं, जो तर्कसंगत रूप से अधिक महत्वपूर्ण है।
आप मुफ्त मार्ग पर जा रहे कुछ काफी व्यापक अंतर्दृष्टि प्राप्त कर सकते हैं। भुगतान किए गए टूल भी हैं जो आपको अपने कीवर्ड चयन पर अधिक डेटा प्राप्त करने में मदद करेंगे।
मुफ्त यूट्यूब कीवर्ड शोध करने के लिए, इन विधियों को लागू करें:
  • YouTube में अनुशंसा फ़ंक्शन का उपयोग करें। एक यूट्यूब खोज बॉक्स में एक कीवर्ड टाइप करें। ड्रॉपडाउन में दिखाई देने वाले सुझावों पर ध्यान दें। ये सुझाव लगातार खोजों पर आधारित होते हैं।
  • Google के कीवर्ड प्लानर का प्रयोग करें। एक शब्द वाक्यांश में "वीडियो" शब्द जोड़ें। परिणामों की समीक्षा करें।
  • "वीडियो" शब्द सहित एक कीवर्ड वाक्यांश पर Google खोज करें। सिफारिशों पर ध्यान दें।
  • कीवर्ड टूल या मोज़ा कीवर्ड टूल जैसे पेड टूल्स के मुफ्त संस्करणों का उपयोग करें।
  • देखें कि वीडियो उस कीवर्ड के लिए Google के पहले पृष्ठ पर हैं या नहीं। यदि हां, तो लोग उस विषय पर वीडियो ढूंढ रहे हैं। आपके पास विजेता है यदि नहीं, तो शायद यह आदर्श कीवर्ड नहीं है।
प्रत्येक वीडियो के लिए, आपको प्राथमिक कीवर्ड की आवश्यकता होती है, जो वास्तव में 3-6 शब्दों का वाक्यांश होगा।
आपको सहायक कीवर्ड की भी आवश्यकता है। इन्हें एलएसआई (गुप्त अर्थपूर्ण अनुक्रमण) कीवर्ड कहा जाता है। ये सहायता खोज इंजन आपके पृष्ठ के संदर्भ को बेहतर ढंग से समझते हैं। और यदि खोज में उपयोग किया जाता है तो वे वीडियो भी ला सकते हैं।
अपनी स्क्रिप्ट बनाना
चूंकि YouTube खोज इंजन आपकी स्क्रिप्ट के माध्यम से आपके वीडियो को "समझ" सकता है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि वीडियो के दौरान कीवर्ड बोली जाती हों। जैसा कि आप लिखना चाहते हैं, हमेशा स्वाभाविक रूप से कीवर्ड का उपयोग करें।
यह बहुत महत्वपूर्ण है कि वीडियो स्क्रिप्ट ध्वनि के साथ इसे भरने से प्रामाणिक और आकर्षक लगती है। यह YouTube वीडियो को प्रचारित करने के तरीके पर कोई ट्यूटोरियल नहीं है,   कोई भी देखना नहीं चाहता है।
यदि वीडियो पहले ही बनाए गए हैं, तो भविष्य के वीडियो के लिए इसे नोट करें। और जानें कि यदि आपके पास एक शानदार वीडियो है, तो संभवतः आपने इसके बारे में सोच किए बिना बहुत सारे कीवर्ड का उपयोग किया है।
आपके विवरण
उन्हें YouTube पर दिखाई देने वाले अधिकांश विवरणों से अधिक होना चाहिए। मीठा स्थान लगभग 150 शब्द प्रतीत होता है। यह कुछ छोटे अनुच्छेद हैं।
लोगों को वीडियो के बारे में उत्साहित करने के लिए इस स्पेस का उपयोग करें। वीडियो को दूर मत करो। लेकिन स्पष्ट रहें कि वे किस बारे में जानेंगे। वीडियो का वर्णन करने के बाद, लोगों को अपनी वेबसाइट पर सामग्री के संबंधित हिस्से में आमंत्रित करने के लिए 25-50 शब्दों (150 में शामिल) का उपयोग करें। और / या अपने लिंक को अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल में साझा करें।
कभी भी विवरण में कुछ भी बेचने की कोशिश न करें। यह एसईओ के लिए बुरा होगा और आपके चैनल को स्पैमी दिखाना होगा।
एक बार यदि संभव हो तो अपने प्राथमिक कीवर्ड 3-4 बार और अपने एलएसआई कीवर्ड स्वाभाविक रूप से उपयोग करें।
आपका शीर्षक
10 शब्दों या उससे कम का एक दिलचस्प शीर्षक बनाएं, 60 से अधिक वर्ण (रिक्त स्थान सहित) नहीं। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, कीवर्ड वाक्यांश को पहले कुछ शब्दों में रखें। लोगों को बहुत वर्तमान सामग्री की खोज करने वाले लोगों के अंत में कोष्ठक में वर्ष जोड़ें।
उदाहरण: आपका कीवर्ड "एक खरपतवार ट्रिमर मरम्मत" है
शीर्षक: एक खरपतवार ट्रिमर मरम्मत: आपको जो कुछ पता होना चाहिए (2018)
शीर्षक: एक खरपतवार ट्रिमर मरम्मत: 10 युक्तियाँ स्वयं इसे करने के लिए (2018)
यदि विषय इस तरह कालातीत है, तो तारीख आवश्यक नहीं है। प्रौद्योगिकी, विपणन, रुझान और अन्य समय-संवेदनशील विषयों के लिए, वर्ष एक जरूरी है।
आपके टैग
अपने टैग के लिए, अपने प्राथमिक कीवर्ड और एलएसआई कीवर्ड का उपयोग करें। कभी भी भ्रामक टैग का उपयोग न करें जब तक कि आप YouTube और Google को अपने वीडियो को खोजकर्ताओं के लिए अदृश्य नहीं दिखाना चाहते।
हां, जब आप खोजों में गायब हो जाते हैं तो यह जादू की तरह प्रतीत होता है। लेकिन यह यूट्यूब वीडियो को बढ़ावा देने का तरीका नहीं है  
सभी टैग प्रासंगिक रखें।
लोगों को एक कार्रवाई करने के लिए मिलता है
आपकी रैंकिंग में सुधार करने में मदद की गई कार्रवाइयां। आप देख रहे हैं:
  • को यह पसंद है
  • शेयरों
  • टिप्पणियाँ
  • लिंक (जब प्रासंगिक हो)
  • सदस्य
जब आप YouTube वीडियो को बढ़ावा देते हैं तो सफलतापूर्वक सफलतापूर्वक मापने के लिए  , इस क्रिया को संरेखित करें कि आप सफलता को कैसे माप रहे हैं।
आप वीडियो के अंत में ऐसा कुछ कह सकते हैं:
अगर आपको हमारा वीडियो पसंद आया, तो आप हमारे चैनल से प्यार करेंगे। कृपया सदस्यता लें और टिप्पणी करें।
लोगों से यूट्यूब पर पसंद करना ठीक है। यह फेसबुक पर होने वाली आपत्तिजनक (अभी तक) के रूप में नहीं बन गया है। तो आप अभी भी लाभ उठा सकते हैं! लोगों को कार्यवाही करने का सबसे अच्छा तरीका निर्धारित करने के लिए विश्लेषण का उपयोग करें।
हमने अप्रत्यक्ष रूप से किया। अधिकांश लोग जो वीडियो पसंद करते हैं, जैसे स्वचालित रूप से। लेकिन एक जोड़ा नज इसे अगले स्तर पर ले जाने में मदद कर सकता है।
इसे सही लंबाई बनाओ
एक वीडियो में बहुत कुछ करने की कोशिश मत करो। विस्टिया ने पाया कि 75% लोग अंत में 2 मिनट के वीडियो देखेंगे। 60% 5 मिनट का वीडियो देखेंगे। जैसे-जैसे लंबाई बढ़ती है, आप लोगों को खो देते हैं। आप यूट्यूब में रैंकिंग खो देते हैं। वे जानना चाहते हैं कि लोग वीडियो समाप्त कर चुके हैं या नहीं।
यदि 10 मिनट का वीडियो विषय के लिए समझ में आता है, तो इसे करें। लेकिन अगर आप इसे 2-5 मिनट के वीडियो में तोड़ सकते हैं, तो यह आपके एसईओ में सुधार करेगा।
यदि यह एक श्रृंखला है, तो उन्हें 1 मिनट से कम, कम से कम बनाने से बचें। अगर लोगों को प्रत्येक के लिए एक विज्ञापन के माध्यम से बैठना है, तो वे तेजी से निराश हो जाएंगे।
पसंद, टिप्पणियां और लिंक पाने के लिए प्रत्येक वीडियो पर्याप्त पर्याप्त होना चाहिए। लेकिन यह खत्म होने के लिए काफी छोटा है।
उस संतुलन को खोजने के लिए अपने वीडियो विश्लेषण देखें।
क्लिक करने योग्य वीडियो एनोटेशन जोड़ें
यदि आपको लंबे वीडियो की आवश्यकता है, तो वीडियो के पहले 1-2 मिनट के भीतर एक लिंक की गई वीडियो एनोटेशन जोड़ें। यह कार्रवाई के लिए एक क्लिक करने योग्य कॉल है। अगर कोई इसे क्लिक करता है, तो यह यूट्यूब को इंगित करता है कि दर्शक ने उन सभी को देखा जो उन्हें देखने के लिए जरूरी थे, भले ही उन्होंने वीडियो समाप्त नहीं किया हो।
कस्टम थंबनेल का प्रयोग करें
एक थंबनेल पहली बात है जो एक व्यक्ति देखता है। इसे खड़े होने की जरूरत है। आपके वीडियो से अभी भी यादृच्छिक काम पूरा नहीं होगा। एक समेकित विषय रखने या अपने थंबनेल ब्रांडिंग पर विचार करें, इसलिए आपके वीडियो हमेशा पहचानने योग्य होते हैं। 
एक पूरे के रूप में अपने चैनल के बारे में सोचो
श्रृंखला और संबंधित वीडियो बनाएँ। संबंधित (लेकिन अलग) कीवर्ड की सूची के आसपास सामग्री बनाएं। इस बारे में सोचें कि आपके कीवर्ड कौन आकर्षित करते हैं। यदि आप संभावित ग्राहकों या लोगों को आकर्षित नहीं कर रहे हैं जो पसंद करेंगे और सदस्यता लेंगे, तो वह वीडियो आपकी प्लेलिस्ट पर नहीं हो सकता है।
अपने विभिन्न लक्षित दर्शकों के लिए एक सहज तरीके से सामग्री व्यवस्थित करें।
हमेशा, पहले एसईओ के माध्यम से यूट्यूब चैनलों को बढ़ावा देना। जब आप करते हैं, तो यह YouTube वीडियो को बढ़ावा देने के लिए आपके द्वारा चुने गए किसी एक या अधिक तरीकों के परिणामों को बड़ा करता है  
जैसे ही आप सोशल मीडिया विज्ञापन जैसी अन्य विधियों के माध्यम से यातायात चलाते  हैं , यातायात को यूट्यूब और Google के रूप में जोड़ा जाएगा क्योंकि वीडियो यातायात वीडियो का जवाब दे रहा है।
दूसरी तरफ, यदि आप केवल यूट्यूब एसईओ रणनीतियों को लागू करते हैं और कुछ और नहीं करते हैं, तो आप लंबे समय तक इंतजार करेंगे। यूट्यूब को कुछ प्रारंभिक यातायात की आवश्यकता है जिसके साथ आप का फैसला किया जाए।
फेसबुक उस ट्रैफिक को पाने का सबसे अच्छा तरीका है।

2. फेसबुक के साथ स्मार्ट विज्ञापन

फेसबुक में अब 2 बिलियन से अधिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं। दुनिया भर में 80% से अधिक लोगों के पास एक फेसबुक खाता है। वे कम से कम 32 मिनट के लिए कम से कम दैनिक यात्रा करते हैं। 32% लोग अपने दैनिक दिनचर्या के हिस्से के रूप में फेसबुक पर ब्रांड के साथ संलग्न होते हैं।
एक दृश्य के लिए चलो सोचा नेताओं के विचारों से एक ग्राफ देखें।
यूट्यूब वास्तव में 1.5 अरब उपयोगकर्ताओं के साथ दूसरे स्थान पर आता है। इन दो behemoths एक साथ रखो। आप भारी यातायात बना सकते हैं।
फेसबुक को एक दिन में 8 बिलियन से अधिक वीडियो दृश्य मिलते हैं। इसके अलावा, ध्यान दें, 85% उपयोगकर्ता फेसबुक पर ध्वनि के साथ वीडियो देखते हैं। यह वीडियो के दृश्य डिजाइन पर जबरदस्त महत्व डालता है।

फेसबुक विज्ञापनों के साथ अविश्वसनीय यूट्यूब यातायात ड्राइविंग

यहां बताया गया है कि यह कैसे किया गया है।
एक बैंग के साथ उन्हें मारो
पहले 3 सेकंड फेसबुक वीडियो विज्ञापन के मूल्य का 47% प्रदान करते हैं  । ये 3 सेकंड निर्धारित करते हैं कि कोई स्क्रॉलिंग या आगे बढ़ता है या नहीं। आपको उन 3 सेकंड में लोगों को हुक करना होगा।
प्रति अधिग्रहण की लागत जानें
आकलन करो। फेसबुक में सीपीसी (मूल्य प्रति क्लिक) को समझें। यह उद्योग द्वारा भिन्न होता है, लेकिन औसत 1.76 डॉलर है। यदि आपको प्रत्येक आगंतुक के लिए भुगतान करना पड़ता है तो यह एक अविश्वसनीय खर्च होगा। लेकिन याद रखें, चूंकि आपने पहले अपने यूट्यूब को एसईओ किया था, इसलिए आप उस क्लिक के परिणामों को जोड़ देंगे।
डिजिटल मार्केटिंग सॉफ्टवेयर कंपनी वर्डस्ट्रीम ने इसे इस तरह तोड़ दिया।
उपभोक्ता सेवाओं को प्रति क्लिक $ 3-4 के बीच सबसे अधिक लागत है। खुदरा $ 1 से कम पर दूसरे छोर पर है।
YouTube ट्रैफ़िक चलाते समय, आमतौर पर आप नए ग्राहकों में अधिग्रहण को मापेंगे।
तो प्रति अधिग्रहण की आपकी सरलीकृत लागत है:
नए ग्राहकों के क्लिक / संख्या के लिए कुल लागत
आप YouTube पर किसी नए प्रशंसक के अधिग्रहण के रूप में किसी भी सकारात्मक कार्रवाई (जैसे, टिप्पणी, आदि) को गिनना चुन सकते हैं। इन सभी सहायता से यूट्यूब और Google दिखाते हैं कि आप खोज परिणामों में प्राइम प्लेसमेंट के लायक हैं।
अपने लक्ष्य के बारे में बहुत चुनिंदा बनें
इसके माध्यम से सोचो। आप वीडियो विज्ञापन के साथ किसके साथ लक्षित करना चाहते हैं? सही दर्शकों से 1000 लोगों तक पहुंचने के लिए बेहतर है जो आपके लक्षित ग्राहकों नहीं हैं।
बहुत व्यापक जाकर गलत गलतियों को बढ़ा सकते हैं जिन्हें आपको भुगतान करना है। यह ऐसे क्लिक भी उत्पन्न कर सकता है जिनके पास कोई सकारात्मक परिणाम नहीं है जैसे टिप्पणी, टिप्पणी, सब्सक्राइब या लिंक।
आपके लिए उपलब्ध विकल्पों पर ध्यान दें और वे आपके दर्शकों का प्रतिनिधित्व कैसे करते हैं।
भू-लक्ष्य
फेसबुक के साथ, आप भू-लक्ष्य कर सकते हैं। आप लगभग हमेशा ऐसा करना चाहते हैं। यदि आप एक स्थानीय व्यवसाय हैं, तो यह जरूरी है। लेकिन अगर आप दुनिया भर में शिप करते हैं, तो कुछ बाजार दूसरों की तुलना में अधिक आकर्षक होते हैं। कुछ क्षेत्रों में शिपिंग अधिक लागत है।
भौगोलिक क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करें जहां आप अधिक पैसा कमाते हैं।
लेकिन क्या होगा यदि आप ब्लॉगर या वोल्गर के रूप में पेशेवर ब्रांड बना रहे हैं? आप सीधे कुछ भी नहीं बेचते हैं। क्या आपको अभी भी भू-पता लगाने की आवश्यकता है?
ज्यादातर मामलों में, हाँ। जब आप विज्ञापित करते हैं कि आपके लक्षित ग्राहक कहां हैं तो आपको अपने क्लिक से अधिक मूल्य मिलता है। यह निर्धारित करने के लिए विश्लेषिकी का प्रयोग करें कि कौन से भौगोलिक क्षेत्र अधिक ध्यान केंद्रित करते हैं।
अपने उद्देश्य के बारे में ईमानदार रहो
फेसबुक आपको पूछता है कि आपके वीडियो विज्ञापन अभियान का उद्देश्य क्या है। सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए इसे स्पष्ट रूप से चिह्नित करें।
चूंकि आप अपने यूट्यूब वीडियो में यातायात चला रहे हैं, "लोगों को अपनी वेबसाइट पर भेजें" शायद सबसे अधिक समझ में आएंगे। आपका यूट्यूब चैनल इस संबंध में आपकी अपनी वेबसाइट के रूप में कार्य कर रहा है। लेकिन आप दूसरों को चुनने के लिए चुनते हैं अगर कुछ और अधिक उपयुक्त लगता है।

अन्य सोशल मीडिया विज्ञापन

यह अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्मों को कम नहीं करना है। लेकिन क्या आप लिंक्डइन , इंस्टाग्राम या ट्विटर पर सोशल मीडिया विज्ञापन हैं , आप फेसबुक पर उन लोगों के लिए समान विज्ञापन रणनीतियां लागू करेंगे।
प्रत्येक प्लेटफ़ॉर्म के लिए इसे पुनः लोड करने के बजाय, हमें अभी भी YouTube वीडियो को बढ़ावा देने  और अविश्वसनीय ट्रैफ़िक चलाने के 3 और विशिष्ट और सिद्ध तरीके प्राप्त हुए हैं  

3. एक यूट्यूब ब्रांड बनाएँ

ब्रांडिंग गुरुत्वाकर्षण की तरह है। हम इसे नहीं देख सकते हैं। औसत व्यक्ति इसे माप नहीं सकता है। लेकिन आप जानते हैं कि परिणाम के कारण यह वहां है।
 एक रॉकस्टार जैसे यूट्यूब वीडियो को  बढ़ावा देने के लिए एक स्पष्ट ब्रांडिंग रणनीति विकसित करें  

अपने यूट्यूब चैनल को ब्रांड कैसे करें

चलो एक नज़र डालते हैं।
एक परिचय प्राप्त करें
एक अलग वीडियो परिचय नहीं होने पर YouTube पर आपकी संभावनाओं को मार सकते हैं। एक 3-5 दूसरा परिचय आपके ब्रांड की पहचान करता है। जैसे-जैसे लोग आपके ब्रांड पर भरोसा करना सीखते हैं, यह उन्हें देखने के लिए एक कारण देता है।
वे जानते हैं कि यह अच्छा होगा। वे जानते हैं कि आप कौन हैं।
एक पहचान परिचय के बिना, लोग यादृच्छिक रूप से कई वीडियो देख सकते हैं। वे कनेक्शन नहीं बनाते हैं कि एक शानदार ब्रांड इस सामग्री को प्रदान कर रहा है।
परिचय सुपर-शॉर्ट है और यह दिखाना चाहिए कि आपका ब्रांड कौन है।
एक रंग योजना प्राप्त करें
आप अपने पेज के रंग को नियंत्रित नहीं करते हैं। लेकिन आपके रंग पर नियंत्रण है और आपके थंबनेल और वीडियो देखें। इसे सुसंगत बनाओ
एक फ़ॉन्ट प्राप्त करें
वीडियो में एक फ़ॉन्ट का प्रयोग करें। लोग इस फ़ॉन्ट को आपके ब्रांड से जोड़ देंगे। इसे अलग लेकिन सुस्पष्ट बनाओ। फ़ॉन्ट के लिए आपके द्वारा चुने गए आकार और रंग फ़ॉन्ट स्थिरता का भी हिस्सा हैं।
एक प्रभावशाली आउट्रो है
अपने वीडियो को किसी और के अंदर रोल न करने दें। एक क्लिक करने योग्य आउट्रो बनाएं जो उस प्लेलिस्ट पर अन्य वीडियो दिखाता है।

4. अपने ब्लॉग को एकीकृत करें

चाहे आप एक निजी ब्रांड या व्यवसाय हो, यूट्यूब और एक ब्लॉग हाथ में है । इन दिनों, अधिकांश सामग्री प्रबंधन प्लेटफ़ॉर्म वीडियो को एम्बेड करना इतना आसान बनाते हैं। ऐसा करने का कोई कारण नहीं है।
ब्लॉग आपको वीडियो में जितना संभव हो उतना विस्तार से जाने की अनुमति देता है। जब आप बहुत स्किममेबल हेडलाइंस का उपयोग करते हैं तो वे यह देखने में आसान होते हैं कि आप किन विषयों को कवर कर रहे हैं।
जबकि Google जैसे खोज इंजन वीडियो पसंद करते हैं, उन्हें कभी-कभी गहरे स्तर पर समझने में परेशानी होती है। ब्लॉग एक गतिशील जोड़ी के लिए अंतराल को भरने में मदद कर सकता है।
क्या आप दिल में ब्लॉगर नहीं हैं? वह ठीक है।
अपनी वेबसाइट पर अपने सर्वश्रेष्ठ वीडियो एक घर दें। इसे ब्लॉग की तरह सेट करें ताकि प्रत्येक "आलेख" एक लेख के बजाय एक अलग वीडियो हो।
वीडियो को एक नया शीर्षक दें और एक विस्तृत वर्णन जैसा आपने इसे YouTube पर दिया था। लेकिन डुप्लिकेट सामग्री न बनाएं। इससे आपकी वेबसाइट या यूट्यूब चैनल के एसईओ पर असर पड़ सकता है।
ब्लॉग को श्रेणियों की श्रेणियों के समान श्रेणियों में रखें।
अब आपका यूट्यूब चैनल लोगों को आपकी वेबसाइट पर ले जाता है। आपकी वेबसाइट लोगों को आपकी YouTube सामग्री पर ले जाती है। सामाजिक मीडिया और ईमेल विपणन दोनों लोगों को मार्गदर्शन।
सब कुछ आपके यातायात का निर्माण करने और एक ही समय में लोगों को संलग्न करने के लिए मिलकर काम कर रहा है।

5. प्रभावकों की शक्ति का लाभ उठाएं

वहाँ एक लाख वीडियो हैं जो "कुछ करने के 10 तरीके" जैसे कुछ जाते हैं। दूसरी ओर, एक प्रभावक के साथ साक्षात्कार, आपको एक बहुत ही अद्वितीय, या कम से कम दुर्लभ, सामग्री प्रकार प्रदान करने की अनुमति देता है। एक प्रभावशाली व्यक्ति है जो आपके लक्षित दर्शक हैं:
  • इस प्रकार है
  • न्यास
  • तारीफ
उन लोगों के लिए जो उस प्रभावक की प्रशंसा करते हैं और / या भरोसा करते हैं, यह एक बहुत ही वांछनीय टुकड़ा है।
अपने ब्रांड के लिए सही प्रभावक किसी भी तरह से अपने ब्रांड से उद्योग या आला द्वारा कनेक्ट होना चाहिए। यदि आप स्थानीय हैं, तो आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ भी काम कर सकते हैं जो आपके दर्शकों के लिए विशिष्ट रूप से अपील करता है:
  • स्थानीय एथलीट
  • प्रमुख स्थानीय व्यवसायी
  • बहुत लोकप्रिय स्थानीय राजनीतिक आकृति (एक विभाजक नहीं)
  • अन्य स्थानीय सेलिब्रिटी
  • स्थानीय चैरिटी प्रवक्ता
YouTube वीडियो को बढ़ावा देना बहुत आसान   है जिसमें लोगों को शामिल किया गया है। नाम तुरंत ध्यान देता है। एक आकर्षक वर्णन के साथ संयोजन करें और आप अविश्वसनीय यातायात उत्पन्न कर सकते हैं।
न केवल आप  इस तरह के यूट्यूब वीडियो को बढ़ावा देने के लिए चुनने के लिए किसी भी तरह से यातायात उत्पन्न करने में सक्षम होंगे  । प्रभावक सामग्री भी साझा करेंगे। कई मामलों में, वे इसे मुफ्त में करेंगे।
यह उन्हें अपने खर्च पर अपने ब्रांड को बढ़ावा देने में मदद करता है ताकि उन्हें इससे कुछ मिल रहा हो।

YouTube पर इन्फ्लूएंसर मार्केटिंग का उपयोग कैसे करें

 कुछ के लिए यूट्यूब वीडियो को बढ़ावा देने के लिए यह एक और कठिन तरीकों में से एक है  । यह कुछ करिश्मा और नेटवर्किंग कौशल लेता है।
एक इंफ्लूएंसर के साथ एक साक्षात्कार अनुरोध शुरू करने के माध्यम से हम आपको चरण-दर-चरण चलेंगे।
परिभाषित करें कि आप क्या देख रहे हैं
यह निर्धारित करने से पहले कि आप अपने यूट्यूब चैनल को बढ़ावा देने में मदद के लिए किस प्रकार का प्रभावशाली है, यह निर्धारित करने से पहले बस एक प्रभावक पर बसने न करें।
जब आप  इन्फ्लूएंसर मार्केटिंग के माध्यम से YouTube वीडियो को बढ़ावा देते हैंतो इससे आपको बड़ी गलती से बचने में मदद मिलती है  । यह उस परिपूर्ण प्रभावक को अनदेखा कर रहा है जो "आपके गोद में पड़ता है" क्योंकि आपने अपनी साइटें किसी और पर सेट की थीं।
मानदंडों के एक सेट के साथ शुरू करें। इनमें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अनुयायियों की संख्या शामिल हो सकती है, जिस पर आप उपस्थिति बनाने की कोशिश कर रहे हैं।
आप अन्य लक्षणों की तलाश कर रहे हैं। इन्फ्लूएंसर मार्केटिंग सॉफ्टवेयर कंपनी क्लाउट ने एक आसान इन्फ्लूएंसर को देखने के लिए यह निर्धारित करने में मदद के लिए इस आसान मैट्रिक्स को एक साथ रखा है।
शायद आप "पंडित" की तलाश में हैं। यह एक प्रभावशाली है जिसकी राय वास्तव में मायने रखती है। जब वे बात करते हैं, तो शेयर बाजार बढ़ सकता है या गिर सकता है। अन्य लोग इस व्यक्ति पर अपनी राय मानते हैं। यह व्यक्ति खबर में नहीं है। वे खबर बनाते हैं।
या आप "सोसाइज़र" की तलाश में हो सकते हैं। यह एक ऐसा व्यक्ति है जो हमेशा लोगों से जुड़ रहा है और कुछ भीड़ में कैसे, कब और कहाँ दूसरों को सामाजिक या फिट होना चाहिए।
या एक "विशेषज्ञ" आपको बेहतर सेवा दे सकता है। इस व्यक्ति के पास प्रमाण-पत्र हैं जो स्वचालित रूप से उनकी राय बनाते हैं।
उनकी संपर्क जानकारी प्राप्त करें
यह प्रभाव हमेशा आसान नहीं होता है अगर प्रभावक डेसमंड जॉन (एफयूबीयू, शार्कटैंक) या डॉ ओज़ (स्वास्थ्य लेखक और टीवी व्यक्तित्व) जैसे बड़े व्यक्ति हैं। कोई और अपनी सोशल मीडिया उपस्थिति का प्रबंधन कर सकता है।
इसे सोशल मीडिया के माध्यम से बाहर निकलने का प्रयास करें। लेकिन यह रोबो-प्रतिक्रिया में समाप्त हो सकता है।
अगर आपको संपर्क जानकारी प्राप्त करने में परेशानी हो रही है, तो कनेक्ट करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक यह है कि लिंकडइन पर अपने सर्कल में अपना रास्ता काम करें। दूसरे शब्दों में, उन लोगों से जुड़ने वाले लोगों से जुड़ें जो "कम" प्रभावशाली हैं।
उनके लिंक्डइन में आमतौर पर एक द्वारपाल भी होगा। लेकिन अगर आपकी पिच आश्वस्त है तो उस व्यक्ति को संदेश को पैच करने की अधिक संभावना है।
या इसे पुराने जमाने की तरह करो। अपने सर्कल में लोगों के साथ फोन या सोशल मीडिया के माध्यम से कनेक्ट करने का प्रयास करें। नेटवर्क जब तक आप एक रेफरल, उल्लेख या आत्मविश्वास का वोट नहीं कमा सकते हैं जो आपको इस इन्फ्लूएंसर की दुनिया में ले जाता है।
अपनी पिच बनाएं
प्रभावशाली लोगों को एक दिन में 100 साक्षात्कार अनुरोध मिल सकते हैं। उन्हें तुम्हारा क्यों चुनना चाहिए?
प्रस्ताव मूल्य पहले। आपसे बात करने के लिए इस व्यक्ति को अपने व्यस्त दिन से बाहर क्यों लगेगा?
तुम्हारे पास क्या है?
  1. आपके पास एक अद्वितीय दर्शक हो सकते हैं कि इन्फ्लूएंसर पहुंचना चाहेगा
  2. आप एक पालतू परियोजना या दान के बारे में बात करने के लिए एक मंच पेश कर सकते हैं जिसकी वे परवाह करते हैं
  3. साक्षात्कार किसी कारण से जागरूकता ला सकता है जिस पर व्यक्ति की परवाह है
  4. आपकी कंपनी से एक मुफ्त सेवा या उत्पाद जिसे वे परवाह करेंगे। यदि आपके पास अपनी साइटों में एक बड़ा प्रभावशाली है, तो आप उपहार को अनुकूलित करने के लिए अधिक पैसा खर्च करने के इच्छुक हो सकते हैं।
एक प्रभावक कभी साक्षात्कार करने या यहां तक ​​कि जवाब देने के लिए बाध्य नहीं है। यदि आप एक उपहार देते हैं और वे इसे पारस्परिक रूप से बनाए रखते हैं, तो अंतिम प्रयास करें और फिर आगे बढ़ें। यह कभी - कभी होता है।
यदि आप इसे आगे बढ़ाना चाहते हैं, तो अपने मूल्य प्रस्ताव और उनके आसपास नेटवर्किंग पर काम करना जारी रखें।

यूट्यूब वीडियो  और विन को बढ़ावा दें

ये साबित तकनीकें हैं कि कैसे सबसे बड़े ब्रांड यातायात चलाते हैं। और उन्हें एक भाग्य खर्च करने की ज़रूरत नहीं है। स्मार्ट तरीके से काम करो। अपने चैनल और वीडियो एसईओइंग के साथ शुरू करें।
लोगों को जो भी ढूंढ रहे हैं उसे ढूंढना आसान बनाएं। सही दर्शकों तक पहुंचने के लिए सोशल मीडिया की शक्ति का लाभ उठाएं।
उनके बीच यातायात को चलाने के लिए अपने यूट्यूब और ब्लॉग को एकीकृत करें। खुद ब्रांड एक प्रभावशाली साक्षात्कार।
क्या आप  एक छोटे से व्यवसाय बजट पर यूट्यूब वीडियो को बढ़ावा देने के तरीके से जूझ रहे हैं  हम सिद्ध रणनीतियों के साथ मदद कर सकते हैं जो न केवल काम करते हैं। वे आपके आरओआई को बढ़ाते हैं ताकि आप ब्रांड के रूप में बढ़ सकें।
अपने वीडियो पर कोई विचार न करें।  आज हमसे संपर्क करें ।

2 अक्टूबर @ 1:00 बजे ईएसटी पर हमारे मुफ़्त डिजिटल मार्केटिंग वेबिनार में शामिल हों और जानें:
1. अपनी वेबसाइट पर तत्काल आवागमन ड्राइव करने के लिए 
2. मार्केटिंग मशीन कैसे बनाएं 
3. डिजिटल मार्केटिंग क्या है और यह महत्वपूर्ण क्यों है 
4. डिजिटल मार्केटिंग रणनीति विकास 
5. रणनीति कार्यान्वयन

Комментариев нет :

Отправить комментарий